Home » बंद नाक से परेशान थी महिला… एंडोस्कोपी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा…
विदेश

बंद नाक से परेशान थी महिला… एंडोस्कोपी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा…

सर्दी-जुकाम होना आम बात है. कई बार ऐसा भी होता है कि, सर्दी जुकाम का असर दिनों तक होता है. इसे आम मानकर लोग आसानी से इसका इलाज भी नहीं करवाते, लेकिन एक महिला के साथ जो हुआ उसे सुनकर आपको लगेगा कि, स्टफी नोज को नजरअंदाज करना भी भारी पड़ सकता है. 59 साल की एक महिला स्टफी नोज और चेहरे के दर्द से बुरी तरह परेशान थी. इसी हाल में वो डॉक्टर्स के पास पहुंची. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी नाक से बहते खून से ये साफ हुआ कि सैकड़ों कीड़े (मग्गोट्स) ने उसकी नाक को अपना घर बना लिया है.
इस बात की जानकारी होते ही महिला बिना वक्त गंवाए Chiang Mai, Thailand के Nakornping अस्पताल में पहुंची. यहां डॉक्टर्स ने जब उस महिला का एक्स रे किया, तो वो भी चौंक गए. उसकी नाक में फॉरेन बॉडीज नजर आ रही थीं. एंडोस्कोपी से बता चला कि, उसकी नाक में इल्ली नुमा बहुत से कीड़े पनप रहे हैं. अस्पताल में महिला को तुरंत इलाज दिया गया और उन कीड़ों को निकाल दिया गया. इस इलाज के बाद महिला की हालत में बहुत तेजी से सुधार आया. इसके बाद अस्पताल ने अपने फेसबुक पोस्ट में ये भी लिखा कि, एक हफ्ते से ज्यादा अगर स्टफी नोज और ब्लीडिंग होती रहे तो बिना देर किए डॉक्टर को दिखाएं.
ये हो सकता था खतरा
अस्पताल के मुताबिक, महिला की नाक में सिर्फ पीएम 2.5 डस्ट गई थी, लेकिन हालात चिंताजनक हो गए थे. ये कीड़े (मग्गोट्स) रेंगते हुए किसी और ऑर्गन तक भी जा सकते थे. मसलन महिला की आंख तक या ब्रेन तक जा सकते थे और अगर ऐसा होता तो हालात और चिंताजनक होते और शायद जानलेवा भी, लेकिन समय पर मिले इलाज से न सिर्फ महिला की जान बची, बल्कि उसे राहत भी मिली. डॉक्टर्स ने सारे वॉर्म्स को फोरसेप की मदद से निकाला. (ndtv.in)

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 2 seconds ago

Advertisement

error: Content is protected !!