Home » जशपुर की इतिहास में पहली बार हिन्दी फिल्म की शूटिंग हो रही है
Breaking छत्तीसगढ़ मनोरंजन राज्यों से

जशपुर की इतिहास में पहली बार हिन्दी फिल्म की शूटिंग हो रही है


फिल्म की सूटींग होने से जशपुर के स्थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर मिल रहें हैं
जिले के 24 बच्चों का फिल्म मुनुरेन के लिए चयन किया गया है

जशपुरनगर. छत्तीसगढ़ में हिन्दी फिल्म को बढ़ावा देने और स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में पहली फिल्म नीति लागू किया गया है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री गौरव द्विवेदी ने आज जशपुर के हॉकी स्टेडियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर फिल्म नीति के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कलेक्टर  डॉ. रवि मित्तल पुलिस अधीक्षक श्री डी. रविशंकर और इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकारगण उपस्थित थे।
श्री गौरव द्विवेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के सोच और मंशा अनुसार छत्तीसगढ़ में भी फिल्मो को बढ़ावा देने के लिए फिल्म नीति लागू किया गया इसी कड़ी में जशपुर जिले में फिल्म की शूटिंग की जा रही हैं। प्रदेश सरकार ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के विकास के लिए सब्सिडी की घोषणा की छत्तीसगढ़ में बनी छत्तीसगढ़ फिल्मों के लिए 33 प्रतिशत सब्सिडी देगी सरकार इसी प्रकार दूसरी भाषाओं की फिल्म के लिए और यहां के लोकेशन में बनती है तो 25 प्रतिशत सब्सिडी का प्रावधान रखा गया है।
 मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री गौरव द्विवेदी ने बताया कि जशपुर प्राकृतिक सौंदर्य से बहुत ही सुन्दर जिला और यहां पर पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं साथ ही फिल्म मुनुरैन शूटिंग के लिए अच्छी जगह इसी कारण यहां पर भी फिल्म की शूटींग करने के लिए अनुमति दिया गया। उन्होंने बताया कि जशपुर में फिल्मों की शूटींग करने सीआईडी के कलाकार श्री आदित्य श्रीवास्तव और उषा जाधव, आकांक्षा पिंगले डारेक्टर अविनाश दास एवं कनिका वर्मा और प्रोड्यूसर अनीस रंजन शामिल हैं। श्री गौरव द्विवेदी ने बताया कि स्थानीय लोगों को भी इससे रोजगार उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि कोई भी फिल्म की सूटींग किसी जगह होती है तो पूरा यूनिट आता है उनके रहने खाने भोजन एवं अन्य चीजों की जरूरत पड़ती इसका प्रत्यक्ष लाभ यहां के स्थानीय लोगों को मिलेगा साथ ही जिस सीन भिड़ दिखाने की आवश्यकता रहती है तो बहुत ज्यादा मात्रा में लोगों की आवश्यकता पड़ती है। इससे जशपुर के स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है कि बॉलीवुड में छत्तीसगढ़ का नाम और काम को भी पहचान जा सके उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की फिल्म नीति के कारण ही बालीवुड के फिल्म निर्देशक आकर्षित हो रहे और छत्तीसगढ़ के विभिन्न सुंदर और प्राकृतिक सौंदर्य जगहों पर सूटिंग करने आर रहे उन्होंने बता की विगत माह फिल्म के जाने माने अभिनेता श्री अक्षय कुमार ने रायगढ़ में अपनी सूटिंग पूरी की आगे भी बड़े बड़े कलाकार जशपुर में शुटिंग करने जशपुर आएंगे।
कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने बताया कि जशपुर जिले के बच्चों का भी फिल्म के लिए आडिसन लिया गया इनमें 3 बच्चियां मुख्य किरदार में हैं और 20 से ज्यादा बच्चों का चयन किया गया है साथ की कार्यशाला के माध्यम से भी फिल्म के संबंध में जानकारी दी जा रही जशपुर जिले के युवाओं को जिनको फिल्म में जाने की विशेष रूचि है। उन बच्चों को बढ़ावा दिया जा रहा है और आडिसन के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जशपुर की इतिहास में पहली बार हिन्दी फिल्म की शूटिंग हो रही है  ।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 16 minutes ago

एक्सक्लूसीव

Advertisement

error: Content is protected !!