Home » हिम्मत टूटने पर व्यक्ति को करना चाहिए ये काम, जानिए गीता के अनमोल उपदेश
Breaking ज्योतिष

हिम्मत टूटने पर व्यक्ति को करना चाहिए ये काम, जानिए गीता के अनमोल उपदेश

गीता संपूर्ण जीवन दर्शन है और इसका अनुसरण करने वाला व्यक्ति सर्वश्रेष्ठ होता है. गीता का ज्ञान मनुष्य के लिए बहुत उपयोगी है. आइए जानते हैं गीता के अनमोल उपदेशों के बारे में.श्रीमद्भागवत गीता में भगवान कृष्ण के उपदेशों का वर्णन है. गीता के ये उपदेश श्रीकृष्ण ने महाभारत युद्ध के दौरान अर्जुन को दिए थे. गीता में दिए उपदेश आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं और मनुष्य को जीवन जीने की सही राह दिखाते हैं. गीता की बातों को जीवन में अपनाने से व्यक्ति को खूब तरक्की मिलती है. गीता एकमात्र ऐसा ग्रंथ है जो मानव को जीने का ढंग सिखाता है. गीता जीवन में धर्म, कर्म और प्रेम का पाठ पढ़ाती है. श्रीमद्भागवत गीता का ज्ञान मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी माना गया है. गीता संपूर्ण जीवन दर्शन है और इसका अनुसरण करने वाला व्यक्ति सर्वश्रेष्ठ होता है. आइए जानते हैं गीता के अनमोल उपदेशों के बारे में
गीता के अनमोल उपदेश
गीता में श्री कृष्ण कहते हैं कि जब भी हिम्मत टूटे तो एक बात हमेशा याद रखना, चाहे कोई आपके साथ हो या न हो पर ईश्वर आपके साथ है और हमेशा रहेगा.
गीता में श्री कृष्ण कहते हैं कितनी ही बड़ी समस्या क्यों ना हो उसे दो चीजों से हल किया जा सकता है. क्रोध के समय थोड़ा रुक जाएं और गलती के समय थोड़ा झुक जाएं तो दुनिया की एक
सब समस्याएं हल हो जाएंगी.!!
गीता के अनुसार जिन्होंने आपको कष्ट दिया, कष्ट तो उन्हें भी मिलेगा और यदि आप भाग्यशाली रहे तो ईश्वर आपको यह देखने का अवसर भी देगा.
गीता में लिखा है जब इंसान की जरूरत बदल जाती है तब इंसान के बात करने का तरीका भी बदल जाता है.
श्रीमद्भगवद्गीता के अनुसार आप वापस नहीं जा सकते है और ना ही शुरुआत को बदल सकते हैं लेकिन आप जहां हैं, वही से शुरू कर सकते है और अंत को बदल सकते हैं.
परमात्मा कभी किसी का भाग्य नही लिखते हैं. जीवन के हर एक कदम पर हमारी सोच, हमारा व्यहार और हमारा कर्म ही हमारे भाग्य लिखते हैं.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 22 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!