Home » नए रिश्ते में जाने से पहले जरूर ले लें ये सलाह, बाद में नहीं होगा पछतावा
Breaking देश राज्यों से

नए रिश्ते में जाने से पहले जरूर ले लें ये सलाह, बाद में नहीं होगा पछतावा

demo pic

कोई भी रिश्ता रातों-रात परफेक्ट नहीं हो जाता। रिश्ते को परफेक्ट बनाने में समय और धैर्य लगता है। दरअसल, जब हम किसी नए रोमांटिक रिश्ते में जाते हैं तो हमें डर लगता है कि कहीं हम कुछ ऐसा न कर दें कि रिश्ते में आई नजदीकियां दूरियों में बदल जाएं। ब्राइडल में डेटिंग और रिलेशनशिप विशेषज्ञ एंड्रिया सिरताश का कहना है कि एक नया रिश्ता संभावनाओं से भरा और संभावनाओं की खोज है। दरअसल, जब आप एक नए रिश्ते में प्रवेश करते हैं, तो साथ में कुछ यादगार समय बिताना जरूरी होता है, जिसे आप दोनों के लिए हमेशा अच्छी यादों की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है।
अतीत को दूर रखो
जब आप एक नए रिश्ते की शुरुआत करते हैं तो यह जरूरी है कि आप अपने अतीत को भूल जाएं और नए रिश्ते पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए, अतीत की घटनाओं, भय, नकारात्मक बातों आदि के प्रभाव को साझा न करके अपने बेहतर भविष्य के बारे में सोचें।
तुलना मत करो
नए रिश्ते की किसी और से तुलना करना किसी भी तरह से फायदेमंद नहीं होता बल्कि नुकसान ही करता है। आपको न तो अपने पार्टनर की तुलना किसी से करनी चाहिए और न ही अपने पार्टनर से अपनी तुलना करनी चाहिए।
बात से ज्यादा करो
जब आप अपने पार्टनर या पार्टनर के परिवार या दोस्तों से मिलें तो ज्यादा प्लानिंग शेयर न करें। या आप क्या करना चाहते हैं या आगे क्या करेंगे, इन बातों को बताने के बजाय उसे पूरा करने पर भरोसा करें।
दोस्तों और परिवार से मिलना
दोनों के लिए एक-दूसरे के दोस्तों और परिवार को जानना जरूरी है। ऐसा करने से आप एक दूसरे की दुनिया को बेहतर तरीके से समझ पाते हैं और आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है।
ज्यादा उम्मीद करना गलत
हालांकि हर किसी को अपने पार्टनर से कुछ उम्मीदें होती हैं जो गलत नहीं है। लेकिन गलत उम्मीदें रखना रिश्ते के खत्म होने का कारण हो सकता है।
अपने पूर्व के बारे में बात मत करो
अगर आप लगातार अपने एक्स बॉयफ्रेंड के बारे में बात करती हैं तो यह आपके पार्टनर को परेशान कर सकता है। अपने रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए, आपको अपने पूर्व प्रेमी से न तो मिलना चाहिए और न ही चर्चा करनी चाहिए।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 15 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!