Home » युवा महोत्सव : सुगम सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिए मार्ग और पार्किंग व्यवस्था निर्धारित
Breaking छत्तीसगढ़ राज्यों से

युवा महोत्सव : सुगम सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिए मार्ग और पार्किंग व्यवस्था निर्धारित

रायपुर। राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दिनांक 28 से 30 जनवरी 2023 तक राज्य स्तरीय युवा महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्य के अनेक जिलों के प्रतिभागियों का आगमन होना है साथ ही कार्यक्रम को देखने के लिए राज्य के विभिन्न जिलों से दर्शकों का आगमन होना है। इसे देखते हुए सुगम सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिए यातायात पुलिस रायपुर ने निम्नानुसार मार्ग और पार्किंग व्यवस्था निर्धारित की है।
जिलों से आये प्रतिभागियों के लिए पार्किंग व्यवस्था
राज्य के अलग-अलग जिले से यूथ फेस्टिवल में भाग लेने आए प्रतिभागी अपना वाहन यूनिवर्सिटी के गेट के सामने स्थित सिटी बस डिपो में खड़ा करेंगे और कार्यक्रम पश्चात डिपो पार्किंग से ही गाड़ी में बैठकर अपने आवास स्थल रवाना होंगे।
महासमुंद, बलोदा बाजार, गरियाबंद एवं धमतरी जिले से आने वाले दर्शकों के लिए मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था
जिला महासमुंद बलौदाबाजार गरियाबंद एवं धमतरी जिले से आने वाले दर्शक टाटीबंध चौक से जीई रोड होकर यूनिवर्सिटी गेट में दर्शकों को उतार कर एनसीसी ग्राउंड पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क करेंगे।
दुर्ग भिलाई राजनांदगांव की ओर से आने वाले दर्शकों के लिए मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था
जिला दुर्ग- राजनांदगांव की ओर से आने वाले दर्शक टाटीबंध चौक से जीई रोड होकर एम्स हॉस्पिटल मोहबा बाजार चौक से यूनिवर्सिटी गेट के सामने निर्धारित दर्शकों को उतारकर एनआईटी पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे। कार्यक्रम समाप्ति उपरांत बस डिपो के भीतर जाकर अपने वाहन मे सवार होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
बिलासपुर, बेमेतरा, कबीरधाम की ओर से आने वाले दर्शकों के लिए मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था
जिला बिलासपुर, बेमेतरा एवं कबीरधाम की ओर से आने वाले दर्शक भनपुरी तिराहा से रिंग रोड नंबर 2 होकर टाटीबंध चौक से जीई रोड होते हुए एम्स हॉस्पिटल, मोहबा बाजार चौक से यूनिवर्सिटी गेट के सामने निर्धारित एनआईटी पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे। कार्यक्रम समाप्ति उपरांत निर्धारित पार्किंग स्थल में जाकर अपने वाहन में सवार होकर अपने गंतव्य तक जा सकेंगे।
रायपुर जिले के लोगों के लिए एनआईटी में की गई पार्किंग की व्यवस्था
रायपुर शहर एवं जिले से आने वाले दर्शक शास्त्री चौक जय स्तंभ चौक आमापारा तिराहा आश्रम तिराहा डीडीयू नया मार्ग तिराहा से निर्धारित एनआईटी पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।
उक्त कार्यक्रम के दौरान आने वाले प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का वाहन हॉस्टल टर्निंग से प्रवेश कर साइंस कॉलेज हॉस्टल के सामने निर्धारित पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।
आम जनता के लिए वर्जित रहेगा आवागमन
कैटरिंग वाहनों के लिए मागर्: जेड केटरिंग कार्य में लगे बने वाहन चौपाटी वाले मार्ग से होकर फूड जोन में प्रवेश करेगी। कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले प्रतिभागियो, वरिष्ठ नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ अधिकारियों एवम् आपातकालीन वाहनों के लिए मार्ग व्यवस्था उपरोक्त कार्यक्रम में आने वाले वीआईपी एवं मंत्री गणों के वाहनों का पार्किंग ऑडिटोरियम पार्किंग मैं पार्क होगा, वीआईपी के लिए रायपुरा चौक से ठाकुर बार, रोहणीपुरम गोल चौक से हॉस्टल चौक तक मार्ग कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले प्रतिभागियों वरिष्ठ नागरिकों जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के लिए आरक्षित रहेगा अत: जनसामान्य के लिए उक्त मार्ग से आवागमन वर्जित रहेगा।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 25 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!