Home » बार-बार तारीफ करना संकेत है पसंद करने का, 5 इशारे बताते हैं सामने वाला आप पर है फिदा
Breaking देश राज्यों से

बार-बार तारीफ करना संकेत है पसंद करने का, 5 इशारे बताते हैं सामने वाला आप पर है फिदा

कई बार आपने देखा होगा कि कुछ लोग पहली ही मुलाकात में सामने वाले के बारे में सब कुछ जान लेना चाहते हैं। पुरुष सबसे पहले महिलाओं के बारे में बहुत कुछ जानना चाहते हैं और महिलाएं भी पुरुषों के बारे में बहुत कुछ जानना चाहती हैं। कई बार हम इसे नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन कई बार हम हैरान भी हो जाते हैं। क्या आप जानते हैं कि ऐसा किन स्थितियों में होता है? ऐसा तब होता है जब कोई पहली नजर में आप पर फिदा हो जाता है। जब आप किसी महिला से पहली बार मिलते हैं तो वह महिला आपके लुक्स से लेकर आपके चलने के तरीके तक परखती है।
-1। व्यक्तिगत जीवन के बारे में पूछना
जब पहली ही मुलाकात में कोई अपने ही जीवन के बारे में पूछने लगे तो समझ लेना चाहिए कि वह आप पर मोहित है। इसलिए वह आपसे पहली मुलाकात में ही यह जान लेना चाहता है कि आप पहले से किसी रिलेशन में नहीं हैं।
-2। छूने की कोशिश करो
जब कोई व्यक्ति आपको पसंद करने लगेगा तो वह किसी न किसी बहाने से आपको छूने की कोशिश करेगा। यह इस बात का संकेत है कि सामने वाला आपको पसंद करने लगा है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो इसे आकर्षण की निशानी समझें।
-3। मुस्कान
जब कोई आपकी तरफ आकर्षित होने लगता है तो आपसे मिलते ही उसके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। उनके चेहरे पर एक अजीब सी चमक नजर आती है। अगर आप भी ऐसा देख रहे हैं तो यह इस बात का संकेत है कि सामने वाला आप पर क्रश है।
-4। तारीफ़ करना
अगर कोई पहली मुलाकात में ही आपकी तारीफों के पुल बांधने लगे। कभी अपने पहनावे की तारीफ करें, कभी अपने बालों की, तो समझ लीजिए कि वह इंसान आप पर पूरी तरह से मुग्ध है। यूं तो तारीफ करना इंसान की आदत होती है, लेकिन पहली मुलाकात में की गई ये तारीफ एक इशारा है।
-5। आराम पर ध्यान दें
जब पुरुष पहली मुलाकात में ही किसी महिला को पसंद करने लगता है तो वह उसके आराम का ख्याल रखता है। जैसे वह बार-बार उससे पूछता है कि क्या तुम ठीक हो? क्या आप सहज महसूस कर रहे हैं? क्या वह आपके लिए कुछ कर सकता है? इस तरह के शब्द आपको इस बात का संकेत देते हैं कि सामने वाला आप पर पूरी तरह से फिदा है।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 9 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!