Home » सोनिया गांधी ने दिए संन्यास के संकेत, कहा- भारत जोड़ो यात्रा के साथ खत्म हुई उनकी पारी’
Breaking एक्सक्लूसीव छत्तीसगढ़ देश राज्यों से

सोनिया गांधी ने दिए संन्यास के संकेत, कहा- भारत जोड़ो यात्रा के साथ खत्म हुई उनकी पारी’

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बड़ा बयान दिया है. सोनिया गांधी ने शनिवार को अपने रिटायरमेंट का संकेत देकर राजनीतिक पंडितो से लेकर राजनीति के धुरंधरों तक को चौका दिया. सोनिया गांधी ने कहा कि उनकी “पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हो सकती है, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है.” वह कांग्रेस के 85वें पूर्ण सत्र के दूसरे दिन पार्टी नेताओं को संबोधित कर रही थीं, जो वर्तमान में रायपुर, छत्तीसगढ़ में चल रहा है.

सोनिया गांधी ने क्या है? – कांग्रेस के अधिवेशन को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि साल 2004 और 2009 में हमारी जीत के साथ-साथ डॉ मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी. लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हो गई, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था. उन्होंने आगे कहा कि यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और भाजपा ने हर संस्था पर कब्जा कर लिया है। भाजपा नफरत की आग में घी डाल रही है. इसने शातिर तरीके से अल्पसंख्यकों, महिलाओं, दलितों और आदिवासियों को निशाना बनाया. हमें सख्ती से भाजपा शासन से निपटना चाहिए, लोगों तक पहुंचना चाहिए और स्पष्टता के साथ अपना संदेश देना चाहिए.

पीएम मोदी पर साधा निशाना – सोनिया गांधी ने अपने संबोधन में गौतम अडानी से जुड़े एक विवाद को लेकर प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधा. उन्होंने सरकार पर एक विशेष व्यवसायी का पक्ष लेकर आर्थिक बर्बादी करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने आगे उल्लेख किया कि कांग्रेस केवल एक राजनीतिक दल नहीं थी बल्कि यह सभी धर्मों, जातियों और लिंगों के लोगों की आवाज को प्रतिबिंबित करती थी. उन्होंने कहा कि पार्टी उन सभी के सपनों को पूरा करेगी.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 17 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!