Home » भारत में Covid-19 की चौथी लहर के संकेत! कुछ दिनों में दिखने वाले बदलाव को मान रहे अहम
Breaking एक्सक्लूसीव देश

भारत में Covid-19 की चौथी लहर के संकेत! कुछ दिनों में दिखने वाले बदलाव को मान रहे अहम

दुनिया के कई बड़े देशों में एक बार फिर से कोरना कहर बरपा रहा है। चीन, अमेरिका और जापान सहित कई देशों में कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण के मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण से जुड़ी ताजा रिपोर्ट्स को लेकर मेडिकल एक्सपर्ट्स ने अहम बात कही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में ओमिक्रॉन के बीएफ.7 वैरिएंट के मामले सामने आने के बाद लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि क्या भारत में कोविड की चौथी लहर आएगी। ऐसे में मेडिकल एक्सपर्ट्स ने अहम बात कही है।

दुनिया के कई देशों में कोरोना कहर बरपा रहा है। चीन में Omicron के BF.7 वैरिएंट मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना पर नियंत्रण के लिए भारत सरकार ने भी अहम कदम उठाए हैं। लेकिन क्या एक बार फिर से भारत में कोरोना दस्तक देगा? ये एक बड़ा सवाल है। स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने कहा है कि जनवरी में भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं। अगले 40-45 दिन महत्वपूर्ण होंगे। विशेषज्ञों ने आगाह किया कि चीन में जब भी कोरोना वायरस की लहर आई है, उसके करीब 40 दिन बाद भारत में भी कोविड-19 के मामलों में तेजी आई है।

‘आईआईटी कोरोना मॉडल’ देने वाले आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने एक इंटरव्यू में कहा, “अगले कुछ दिन अहम हो सकते हैं। लेकिन मुझे भारत में घबराहट की कोई वजह नजर नहीं आती। भारत की कुल आबादी के 98 प्रतिशत से अधिक लोगों ने प्राकृतिक प्रतिरक्षा विकसित कर ली है। इसलिए भारतीयों को ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए।”

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 5 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!