Home » पीएफ कर्मचारी होंगे मालामाल, खाते में जल्द भेजे जाएंगे 66,000 रुपये
Breaking एक्सक्लूसीव दिल्ली देश

पीएफ कर्मचारी होंगे मालामाल, खाते में जल्द भेजे जाएंगे 66,000 रुपये

अगर आप कहीं जॉब करते हैं और आपका पीएफ कट रहा है तो फिर यह खबर बड़े ही काम साबित होने जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार अब जल्द ही पीएफ कर्मचारियों के लिए खजाने का पिटारा खोलने जा रही है। माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही पीएफ कर्मचारियों के खाते में मोटी रकम डालने जा रही है।

दरअसल, सरकार ने कुछ दिन पहले पीएफ कर्मचारियों के 8.15 फीसदी ब्याज देने का ऐलान किया था, जिसकी अब राशि अकाउंट में ट्रांसफर की जानी है। अब माना जाना रहा है कि सरकार की तरफ से जल्द ही खाते में ब्याज का पैसा भेज सकती है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो पैसा ट्रांसफर करने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन कुछ मीडिया की खबरों में 30 मई 2023 तक का दावा किया जा रहा है।

सरकार ने पीएफ कर्मचारियों के लिए 8.15 प्रतिशत ब्याज की राशि देने का फैसला किया है। यह फैसला वित्तीय साल 2022-23 के लिए लिया गया है, जो राशि बीते तीन साल में सबसे ज्यादा माने जा रही है। इससे पहले यानि वित्तीय साल 2022-22 में तो पीएफ कर्मचारियों को 8.1 प्रतिशत ब्याज दिया गया था, जिसके लिए कर्मचारियों के चेहरे पर काफी निराशा दर्ज की गई है।

इस बार बढ़ाकर राशि देना महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह माना जा रहा है। अब ऐसे में आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि खाते में कितनी राशि भेजी जाएगी तो हैरान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको नीचे कैलकुलेट करके सब बताने जा रहे हैं, जिससे आपका दिल खुश हो जाएगा।

अकाउंट में आएगी इतनी रकम

पीएफ कर्मचारियों के खाते में कितनी रकम आएगी यह जानना जरूरी होगा। अगर आपके पीएफ खाते में 5 लाख रुपये जमा हैं तो फिर 8.15 फीसदी ब्याज के हिसाब से करीब 42,000 रुपये भेजे जाएंगे। इसके अलावा आपके अकाउंट में 8 लाख रुपये जमा हैं तो फिर ब्यजा के तौर पर 66,000 रुपये भेजे जाने तय माने जा रहे हैं।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 27 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!