Home » बरसाना में ‘लड्डू मार’ होली के दौरान हादसा… सीढ़ी की रेलिंग टूटने से 20 से ज्यादा लोग…
दिल्ली देश राज्यों से

बरसाना में ‘लड्डू मार’ होली के दौरान हादसा… सीढ़ी की रेलिंग टूटने से 20 से ज्यादा लोग…

मथुरा के बरसाना में ‘लड्डू मार’ होली के दौरान ‘राधा रानी मंदिर’ में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने से भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. इस बीच ‘राधा रानी मंदिर’ में सीढ़ी की रेलिंग टूटने से 20 से अधिक लोग घायल हो गए. खुद मंदिर के पुजारी ने न्यूज एजेंसी को इस बात की जानकारी दी है.
घटना रविवार शाम की है जब श्रद्धालु कई घंटों से मंदिर के दरवाजे खुलने का इंतजार कर रहे थे. मंदिर के पुजारी के अनुसार, मंदिर में होली से पहले उत्सव का आयोजन किया गया था और जिस वक्त रेलिंग गिरी तो बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में आए थे.
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बरसाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. मनोज वशिष्ठ ने कहा कि घटना के बाद 22 लोगों को केंद्र में लाया गया था और उनमें से अधिकांश को फ्रैक्चर हुआ है. वहीं, जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराया गया. बाद में भीड़ को नियंत्रित किया गया जिससे भक्तों को दर्शन करने में सुविधा हुई.
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में उत्सव के तहत बांटे जा रहे ‘लड्डुओं’ को पाने की कोशिश कर रहे थे, तभी यह घटना घटी. कई सारे लोग दीवार कूदकर लड्डू लेने की कोशिश कर रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.
SSP ने किया खंडन
हालांकि, बरसाना में ‘लड्डू मार होली’ समारोह के दौरान हुई इस घटना पर SSP मथुरा शैलेश कुमार पांडे ने कहा- “बरसाना में लड्डू मार होली का जश्न चल रहा है. पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रद्धालु पूजा-अर्चना कर रहे हैं और जश्न मना रहे हैं. भगदड़ की अफवाह फैलाई जा रही है. भीड़ ज़रूर बहुत है लेकिन सुरक्षा के इंतज़ाम पर्याप्त हैं. हम सभी से अनुरोध करते हैं कि अफवाहों पर ध्यान न दें.”
गौरतलब है कि मथुरा-वृंदावन में पिछले 1 महीने से होली की शुरूआत हो चुकी है. देशभर से श्रद्धालु यहां होली का त्योहार मनाने के लिए आ रहे हैं. रविवार (17 मार्च) को बरसाना गांव में लड्डू मार होली के दौरान भगदड़ की खबरें सामने आई जिसमें बताया गया कि होली के दौरान भगदड़ में कई श्रद्धालु घायल हो गए. ( aajtak.in)

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 8 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!