Home » छत्तीसगढ़ : बदलेगा मौसम का मिजाज…होगी तीन दिनों तक बारिश…ऑरेंज अलर्ट जारी…
Breaking एक्सक्लूसीव देश राज्यों से

छत्तीसगढ़ : बदलेगा मौसम का मिजाज…होगी तीन दिनों तक बारिश…ऑरेंज अलर्ट जारी…

छत्तीसगढ़ में मौसम का उलटफेर का दौर जारी है। 18 मार्च यानी आज और कल 19 मार्च के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश और अंधड़ के साथ ओले गिर सकते हैं। अगले 4 से 5 दिनों तक दिन का तापमान कम रहेगा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज रायपुर, सरगुजा, जशपुर, पेंड्रा रोड, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, बलौदाबाजार, महासमुंद, बेमेतरा, कबीरधाम और राजनांदगांव जिले में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं।
दो दिन इन जगहों पर हो सकती है बारिश
19 मार्च- सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, पेंड्रारोड, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर।
20 मार्च- जशपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर में बारिश हो सकती है।
इससे पहले रविवार को बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कई हिस्सों में बारिश हुई। रायगढ़ में करीब 20 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक नए सिस्टम के एक्टिव होने के कारण ये बदलाव देखने को मिल रहा है। पुसौर और सहसपुर लोहारा में भी 10 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई। रायपुर समेत कई जगहों पर दिन के तापमान में गिरावट आई है।
रायपुर में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवाएं चल रही है। संभाग के सभी जिलों में आज गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। शहर का आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

About the author

NEWSDESK

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 29 minutes ago

एक्सक्लूसीव

Advertisement

error: Content is protected !!