Home » एक दुल्हन की करतूत… अनाथ होने का ड्रामा कर 3 बच्चों की मां ने इंजीनियर से कर ली शादी… फिर…
दिल्ली देश

एक दुल्हन की करतूत… अनाथ होने का ड्रामा कर 3 बच्चों की मां ने इंजीनियर से कर ली शादी… फिर…

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक दुल्हन की ऐसी करतूत सामने आई जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया. दरअसल, पहले तो लड़की ने अनाथ बनकर इंजीनियर लड़के से शादी रचाई. फिर घर से लाखों रुपये और कीमती जेवर लेकर नौ-दो-ग्यारह हो गई. पीड़ित ने छानबीन की तो पता चला कि उसकी पत्नी पहले से शादीशुदा थी और उसके तीन बच्चे भी हैं. अब पति ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.
पूरा मामला कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र का है, जहां के रहने वाले इंजीनियर सानू सोनकर ने अपनी पत्नी के खिलाफ एफआईआर लिखवाई है. इसमें उसने आरोप लगाया कि पत्नी श्रेया उर्फ प्रीति दुबे ने पहले अनाथ बनकर मुझसे शादी की फिर धीरे-धीरे अपने रिश्तेदारों के नाम पर मेरे अकाउंट से पैसे ट्रांसफर कराए. लाखों रुपये ट्रांसफर कराने के बाद वह घर से जेवर और कैश लेकर भी भाग गई.
पीड़ित सानू सोनकर ने कहा कि श्रेया डोर टू डोर एक कंपनी के प्रोडक्ट बेचती थी. इसी दौरान 2019 में मेरा उससे परिचय हुआ. बातचीत में उसने खुद को अनाथ बताया. धीरे-धीरे मेरा इमोशन उसके प्रति प्रेम में बदल गया फिर मैंने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा. फिर हमारी शादी हो गई.
बकौल सानू- इस शादी में श्रेया के घरवालों की तरफ से कोई शामिल नहीं हुआ था. उसने खुद को अनाथ बताया था. लेकिन शादी के बाद श्रेया ने धीरे-धीरे मेरे अकाउंट से साढ़े 7 लाख रुपये अपनी मां और परिचितों के नाम पर ट्रांसफर करा लिए. जब मैंने उससे पूछा कि तुम तो अनाथ थी फिर पैसे किसे भेज रही हो तो इसपर श्रेया ने बवाल करना शुरू कर दिया. घर में कलह होने लगी.
सानू ने आगे कहा कि 2023 में श्रेया घर से कैश और जेवर लेकर गायब हो गई. काफी खोजबीन के बाद पता चला कि वह कानपुर के ही कल्याणपुर इलाके में रह रही है. जिसपर उसके मकान तक पहुंच गया लेकिन श्रेया और उसके परिचितों ने जातिसूचक गालियां देकर वहां से भगा दिया.
बजरिया थाने में FIR दर्ज
जिसको लेकर अब सानू सोनकर ने बजरिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. उसने श्रेया समेत 8 लोगों के खिलाफ शिकायत की है. पता चला है कि कन्नौज की रहने वाली श्रेया पहले से शादीशुदा थी. उसके तीन बच्चे भी हैं.
वहीं, श्रेया की तरफ से मालूम पड़ा है कि उसने पहले ही कन्नौज के तिर्वा थाने में अपने पति सानू और उसके परिजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और देवर के द्वारा छेड़खानी करने की एफआईआर दर्ज करा रखी है. इस मामले की भी जांच चल रही है.
श्रेया ने 26 सितंबर 2023 को पति सानू, सास, ससुर, ननद और देवर पर दहेज प्रताड़ना, छेड़खानी, गालीगलौज, मारपीट, धमकी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. साथ ही आरोप लगाया था कि सानू ने अपनी जाति छिपाकर उससे शादी की और उसका सारा रुपया भी ले लिया.
वहीं, मामले में जॉइन्ट पुलिस कमिश्नर हरिश्चंद्र का कहना है कि एक व्यक्ति ने आकर अपनी पत्नी पर एफआईआर दर्ज कराई है. उसने पत्नी पर फर्जी ढंग से शादी करने और पैसा लेकर फरार होने का आरोप लगाया है. फिलहाल, मुकदमा दर्ज जांच के आदेश दिए गए हैं. आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 28 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!