Home » मुठभेड़ पर सियासत : भूपेश ने बताया फर्जी, विष्णुदेव-विजय ने कहा : प्रमाणित करो….
Breaking छत्तीसगढ़ देश राज्यों से

मुठभेड़ पर सियासत : भूपेश ने बताया फर्जी, विष्णुदेव-विजय ने कहा : प्रमाणित करो….

रायपुर। कांकेर के जंगल में मंगलवार को देश के सबसे बड़े नक्सल एनकाउंटर पर अब सियासत होने लगी है। कांग्रेस पार्टी के नेता इस मुठभेड़ पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं कांग्रेस के सवालों का मुख्यमंत्री साय व उपमुख्यमंत्री शर्मा ने करारा जवाब दिया है।
कांकेर में 16 अप्रैल को पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ा हमला बोला। इस घटना में बड़ी संख्या में नक्‍सली मारे गए हैं। पुलिस ने मौके से 29 नक्‍सलियों के शव और बड़ी संख्‍या में हथियार बरामद किया है। प्रदेश के इतिहास की इसे बड़ी घटना बताई जा रही है। अब तक किसी भी मुठभेड़ में इतनी बड़ी संख्‍या में नक्‍सलियों के शव बरामद नहीं हुए थे। इस घटना में फोर्स के कुछ जवान भी घायल हुए हैं। इधर, इस घटना को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजनांदगांव संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी भूपेश बघेल ने मुठभेड़ को फर्जी बताया है। बघेल के इस बयान पर सरकार और बीजेपी ने चौतरफा हमला बोला है।
पूर्व मुख्‍यमंत्री बघेल ने कांकेर में नक्‍सली घटना पर सवाल खड़ा किया है। उन्‍होंने मुठभेड़ को फर्जी करार दिया है। बघेल ने कहा कि बीजेपी शासन में नक्‍सलियों का फर्जी एनकाउंटर होता है। बघेल ने कहा कि राज्‍य में 4 महीने पहले बीजेपी की सरकार बनी है तब से ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हुई है। बघेल ने कहा क‍ि बस्‍तर में पुलिस भोले-भाले आदिवासियां को डराती है। बघेल ने कहा कि यहां कवर्धा में भी पुलिस वाले आदिवासियों को डरा रहे हैं उन्‍हें गिरफ्तार कर लेने की धम‍की दे रहे हैं।
ये वही लोग हैं जिन्‍होंने सर्जिकल और एयर स्‍ट्राइक को काल्‍पनिक था : विष्णुदेव साय
पूर्व सीएम बघेल के बयान पर मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने पलटवार किया है। बघेल के बयान को लेकर मीडिया की तरफ से पूछे गए प्रश्‍न पर साय ने कहा कि हर चीज में इन लोगों को प्रश्‍न खड़ा नहीं करना चाहिए। ये वही लोग हैं जिन्‍होंने सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक को काल्पनिक कहा था। साय ने कहा कि यह (नक्‍सली) घटना तो उनके ही प्रदेश की है, कैसे सवाल उठा सकते हैं। यह घटना किसी भी तरह से फर्जी है तो उसको प्रमाणित करें।
फोर्स का अपमान कर रहे हैं पूर्व सीएम : विजय शर्मा
डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने भी पूर्व सीएम बघेल के बयान पर जवाबी हमला बोला है। गृह मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल कांकेर के एनकाउंटर को फर्जी बता रहे मैं चैलेंज करता हूं आप साबित करके दिखाइए और नहीं साबित कर सकते तो CRPF, BSF, DRG के जवानों से माफी मांगिए, बस्तर फाइटर्स से और नहीं तो जनता आपको माफ नहीं करेगी। शर्मा ने कहा कि हर विषय में राजनीति ठीक नहीं।
डिप्टी सीएम शर्मा ने नक्सलियों का प्रेस नोट दिखाते हुए कहा कि, 8 जुलाई को जारी इस प्रेस नोट में उन्होंने कहा है कि, हमारे 50 साथी शहीद हुए हैं। इसी समय विभाग ने भी कहा था कि, 50 नक्सली मारे गए हैं। ये पहली बार है जब पुलिस महकमें ने भी 50 कहा था और नक्सलियों ने भी माना है कि, उनके 50 साथी मारे गए हैं। जिसके बाद यह दूसरी घटना हैं जहां 29 वर्दीधारी नक्सली मारे गए हैं। साथ ही अत्याधुनिक हथियार भी बरामद हुए हैं, यह देख कर कोई कैसे कह सकता है कि, यह फर्जी मुठभेड़ है। कांग्रेसियों की ये बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण है।

About the author

NEWSDESK

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 8 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!