Home » केशकाल घाट में द्रुत गति से जारी है पेंच रिपेयर कार्य
Breaking छत्तीसगढ़ राज्यों से

केशकाल घाट में द्रुत गति से जारी है पेंच रिपेयर कार्य

कोण्डागांव

सड़क मरम्मत की गुणवत्ता सुनिश्चित करने 5 सब इंजीनियरों की डयूटी
भारी मालवाहकों के लिए वैकल्पिक मार्ग निर्धारित

कोण्डागांव. जिले में अवस्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य को योजनाबद्ध ढंग से तेजी के साथ संचालित किया जा रहा है। उक्त पेंच रिपेयर कार्य को तकनीकी मापदण्डों एवं गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करने हेतु 5 उप अभियंताओं की ड्यूटी लगायी गयी है। वहीं पेंच रिपेयर कार्य की तकनीकी मानिटारिंग की जिम्मेदारी राष्ट्रीय राजमार्ग के अनुविभागीय अधिकारी को सौंपी गयी है। केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य को नियत समयावधि में पूर्ण करने के लिए 4 नवम्बर से 11 नवम्बर तक भारी मालवाहकों के आवागमन हेतु वैकल्पिक मार्ग निर्धारित किया गया है।
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप जिले में सड़कों के मरम्मत एवं संधारण कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित करने हेतु सकारात्मक पहल किया जा रहा है। इस दिशा में कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने सर्वप्रथम बस्तर की लाईफ लाईन मानी जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के केशकाल घाट में सड़क मरम्मत को प्राथमिकता दी है। उन्होने आम जनता की सहूलियत के मद्देनजर बस्तर अंचल के इस महत्वपूर्ण सड़क के मरम्मत कार्य को आगामी 11 नवम्बर तक अनवरत चलाया जा कर शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये है। इस ओर पेंच रिपेयर कार्य को योजनाबद्ध ढंग से द्रुत गति के साथ संचालित किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य को निर्बाध गति से संचालित करने के फलस्वरूप उक्त मार्ग पर केवल बसों एवं छोटी चौपहिया वाहनों सहित दुपहिया वाहनों को आवाजाही करने की सुविधा दी जा रही है। वहीं भारी मालवाहकों के लिए केशकाल विश्रामपुरी चौक से व्हाया विश्रामपुरी, बोरई, सिहावा-नगरी एवं धमतरी होकर रायपुर पहुंचने वैकल्पिक मार्ग निर्धारित किया गया है। वहीं एक अन्य वैकल्पिक मार्ग माकड़ी ढाबा से भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, नारायणपुर होकर कोण्डागांव तक भारी मालवाहनंे पहुंच सकती हैं। इन वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने के लिए संबंधित परिवहन संघों एवं संगठनों से आग्रह किया गया है। उक्त वैकल्पिक मार्ग का उपयोग सुनिश्चित किये जाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है। इन अधिकारियों ने उक्त दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर केशकाल घाट से होकर जाने वाले बोरगांव के एक मालवाहक ट्रक के विरूद्ध कार्यवाही कर 20 हजार रूपये अर्थदण्ड वसूली गयी है।
केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य की नियमित मानिटरिंग कर रहे एसडीएम श्री शंकर लाल सिन्हा ने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक सोनी के निर्देशानुसार केशकाल घाट में पेंच मरम्मत कार्य को नियत समय सीमा में पूर्ण करने हेतु तेजी के साथ अनवरत कार्य चलाया जा रहा है। इस ओर कार्य एजेंसी के सड़क मरम्मत की गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और इस हेतु 5 उप अभियंताओं तथा अनुविभागीय अधिकारी राष्ट्रीय राजमार्ग को जिम्मेदारी को सौंपी गयी है।
विधायक केशकाल श्री नेताम ने सड़क मरम्मत कार्य की ली जानकारी
बस्तर अंचल के एक बड़े हिस्से को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 30 की महत्ता को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण श्री संतराम नेताम ने    केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य की जानकारी ली और उक्त सड़क मरम्मत कार्य को पूरी गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करने कहा। वहीं उन्होने बस्तर क्षेत्र की जनता की सुविधा के मद्देनजर उक्त सड़क मरम्मत कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण किये जाने कहा है।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 20 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!