Home » आखिर 13 जून की रात को क्या हुआ था…? , सुशांत के स्टाफ से हो रही पूछताछ
Breaking क्रांइम देश महाराष्ट्र

आखिर 13 जून की रात को क्या हुआ था…? , सुशांत के स्टाफ से हो रही पूछताछ

सुको से ग्रीन सिंग्रल मिलने के बाद सीबीआई की टीम ने शुरू की जांच

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है। सीबीआई की 16 सदस्यों की टीम मामले की जांच में जुटी। ईडी के बाद रिया पर सीबीआई का भी शिकंजा कस सकता है। वे इस केस की प्रमुख आरोपी हैं। सीबीआई की टीम कभी भी रिया को समन भेज सकती है। सुशांत केस में कुक नीरज से पूछताछ जारी है। सीबीआई की टीम नीरज से 13 जून की रात के बारे में पूछताछ कर रही है। उस दिन क्या हुआ था। कौन रूम में थे। सुशांत अपने फ्लैटमेड के साथ कितनी देर रहे थे। सुशांत का मूड कैसा था। क्या सुशांत ने डिनर किया था। किसने डेड बॉडी देखी थी और किसने नीचे उतारी, कब पीसीआर को कॉल किया गया। किसने कॉल किया। पिछले 6 महीनों में सुशांत के फ्लैट पर कौन कौन रहा… ये सारे सवाल नीरज से पूछे जा रहे हैं.

बता दें, नीरज वहीं हैं जिन्होंने बताया था कि उन्होंने सुशांत को सुसाइड वाले दिन जूस दिया था। नीरज ने ही सुशांत के दरवाजा ना खोलने की बात कही थी. नीरज से बिहार और मुबंई दोनों पुलिस ने पूछताछ की थी। टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित फ्लैट मालिक के केयरटेकर से की बात। यहां पर सुशांत रह रहे थे। केयरटेकर को कहा गया है कि सीबीआई की टीम फ्लैट विजिट करेगी। सूत्रों के मुताबिक, आज सिर्फ बयान दर्ज होंगे, मुम्बई पुलिस से मिले दस्तावेज, रिपोर्ट्स और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को एग्जमाइन किया जाएगा। इन सबके बाद सीबीआई सुशांत के फ्लैट पर जाएगी। बहुत कम चांस हैं कि आज सीबीआई की क्राइम सीन री-क्रिएट करे। मुंबई पुलिस ने सीबीआई को सुशांत केस से जुड़े सभी दस्तावेज सौंपे. जो चीजें सौंपी गईं उनमें 56 लोगों के दर्ज किए गए बयान, फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटना की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के 3 मोबाइल, लैपटॉप, फांसी में इस्तेमाल हुआ हरा कपड़ा, सुशांत के शव पर मौजूद कपड़े, मोबाईल की सीडीआर एनालेसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, सुशांत के बेड पर रखे कंबल, बेडशीट, कप जिसमें जूस पिया, प्लेट, सीसीटीवी डीवीआर और कैमरा, स्पॉट की फॉरेंसिक रिपोर्ट, 13-14 जून की बिल्डिंग की सीसीटीवी फुटेज शामिल है। सुशांत की डायरी और केस डॉक्यूमेंट को सीबीआई की एसआईटी टीम ने कस्टडी में ले लिया है। ये डायरी सुशांत के बांद्रा घर और लोनावला फार्म हाउस से जब्त की गई थीं। सीबीआई की एसआईटी टीम बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से मुलाकात कर रही है। प्रोटोकॉल के तहत सुशांत केस की जांच को लेकर बात होनी है। इस मीटिंग में सभी ऑफिशियल डॉक्यूमेंट्स लिए जाएंगे।

एजेंसी अब तक केस में की गई सभी जानकारी, फॉरेंसिक सबूत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दर्ज किए गए बयानों का हैंडओवर लेगी। सुशांत का अकाउंट जिस बैंक में था उस बैंक के अफसरों से आज हो सकती है पूछताछ। मुंबई में सीबीआई की एसआईटी अगले दो-तीन दिन में क्राइम सीन इंवेस्टिगेट कर सकती है. एक टीम आज सुशांत के बांद्रा स्थित घर जायजा लेने जा सकती है। अगले कुछ दिनों में सीबीआई की एसआईटी टीम फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ अटॉप्सी रिपोर्ट, क्राइम सीन, फोटोग्राफ, वीडियो की जांच करेगी। क्राइम सीन को एनेलाइज करने के बाद फॉरेंसिक टीम वापस दिल्ली जाकर सीएफएसएल में सेम्पल्स की जांच करेगी. सीबीआई की एसआईटी के साथ जो फॉरेंसिक एक्सपर्ट आए हैं उनमें फोटो एक्सपर्ट और साइंटिफिक एड डिवीजन सीएफएसएल दिल्ली यूनिट से हैं, बाकी फॉरेंसिक एक्सपर्ट टेक्निकल फोरेंसिक एक्सपर्ट सीएफएसएल दिल्ली यूनिट से हैं. एसआईटी क्राइम सीन, फोटोग्राफ, वीडियो, अटॉप्सी, रिक्रिएशन समेत मुम्बई पुलिस ने जो सेम्पल लिए हैं उनकी दोबारा जांच करेगी। वहीं सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा- इस मामले में कवर अप के एक्सपोज होने की बहुत बड़ी संभावना है। डॉक्टर गुप्ता इस केस को बड़े ही प्रोफेशनल तरीके से देखेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में किसी भी अस्पष्टता का कोई मौका नहीं छोड़ा है। मुंबई पुलिस सीबीआई जांच में बाधा डालने के बारे में सोच भी नहीं सकती है। उन्होंने कहा-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तमाम बातों का जिक्र नहीं. मौत से पहले सुशांत के जूस लेने की बात कही गई थी। रिपोर्ट में जूस का जिक्र नहीं है. पोस्टमार्टम में मौत का समय नहीं लिखा. इस केस में फॉरेंसिक का बहुत अहम रोल है। इस मामले की ठीक से तहकीकात की जरूरत है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट विस्तार से क्यों नहीं दी गई, सुशांत के चेहरे पर निशान का रिपोर्ट में कोई जिक्र नहीं। सही से जांच हो तो बहुत ही बातें सामने आ सकती हैं।

दूसरी तरफ, बड़ा खुलासा ये हुआ है कि 8 जून को सुशांत का घर छोडऩे के बाद रिया ने डायरेक्टर महेश भट्ट से बातचीत की थी। रिया ने अपने मैसेज में कबूला कि उन्होंने खुद ही सुशांत संग रिश्ता तोड़ा था। वहीं महेश भट्ट् को सुशांत-रिया का रिश्ता टूटने के बारे में पता था। रिया ने महेश भट्ट को मैसेज कर लिखा था- आयशा आगे बढ़ गई है सर, भारी दिल और एक शांति के साथ। आपके साथ आखिरी बातचीत ने मेरी आंखे खोल दी थीं। आप मेरे एंजेल हैं। आप तब भी थे और आज भी हैं। रिया को जवाब देते हुए महेश भट्ट में लिखा-अब पीछे मुड़कर मत देखना। अपने पिता को मेरा प्यार देना। अब वो काफी खुश होंगे। फिर रिया ने लिखा- आपने फिर मुझे आजाद किया है, आप मेरी जिंदगी में भगवान की तरह हैं। (एजेंसी)

About the author

NEWSDESK

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 20 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!