Home » BIG BREAKING रेस्टोरेंट में लगी आग, 43 लोगों की मौत…
विदेश

BIG BREAKING रेस्टोरेंट में लगी आग, 43 लोगों की मौत…

बांग्लादेश में आगजनी के एक नए मामले में करीब 43 लोगों की मौत हो गई हैं, जबकि 75 से ज्यादा को कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया गया हैं। आगजनी की यह घटना एक रेस्टोरेंट में हुई। मरने वालों में ज्यादातर ग्राहक बताये जा रहे हैं जो रेस्टोरेंट के ऊपरी मंजिल में फंस गए थे। आग बुझाने के बाद शवों को बाहर निकालने का काम युद्धगति से जारी हैं।
बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन ने ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल और निकटवर्ती बर्न अस्पताल का दौरा करने के बाद बताया, “आग से अब तक 44 लोगों की मौत हो गई है।”
सेन ने कहा कि शहर के मुख्य बर्न अस्पताल में कम से कम 40 घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है।अग्निशमन विभाग के अधिकारी मोहम्मद शिहाब ने कहा कि आग ढाका के बेली रोड के एक लोकप्रिय बिरयानी रेस्तरां में गुरुवार रात 9:50 बजे लगी और तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जिससे कई लोग फंस गए। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने दो घंटे में आग बुझाया।
अग्निशमन सेवा के एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने 75 लोगों को जीवित बचाया। बता दें बेली रोड की इमारत में मुख्य रूप से रेस्तरां के साथ-साथ कई कपड़े और मोबाइल फोन की दुकानें हैं। सुरक्षा नियमों को लागू करने में ढिलाई के कारण बांग्लादेश में अपार्टमेंट इमारतों और फैक्ट्री परिसरों में आग लगना आम बात है। जुलाई 2021 में, एक खाद्य प्रसंस्करण कारखाने में आग लगने से कई बच्चों सहित कम से कम 52 लोग मारे गए थे।

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 19 minutes ago

एक्सक्लूसीव

Advertisement

error: Content is protected !!