Home » भारत के दौरे से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, इस दिग्गज बल्लेबाज की अंगुली टूटी, टी20 सीरीज से बाहर
खेल

भारत के दौरे से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, इस दिग्गज बल्लेबाज की अंगुली टूटी, टी20 सीरीज से बाहर

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इसी महीने न्यूजीलैंड का अहम दौरा (New ealand Tour) करना है, जहां उसे पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 24 जनवरी को होगा. टीम इंडिया फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी कर रही है. उसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी, जिसका आयोजन भारत में ही होगा. वनडे सीरीज के कुछ दिन बाद ही भारतीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हो जाएंगे. हालांकि भारतीय टीम के दौरे पर आने से पहले ही न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है.

दरअसल, भारत (India) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टॉम लाथम की अंगुली में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके बाद उन्हें कम से कम चार हफ्तों के आराम की सलाह दी गई है. इसका सीधा मतलब हुआ कि वे भारत के खिलाफ 24 जनवरी से 2 फरवरी तक चलने वाली टी20 सीरीज में नहीं खेल सकेंगे.

लाबुशेन का कैच पकड़ने में चोटिल हो गए थे लाथम

27 साल के टॉम लाथम (Tom Latham) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट में मार्नस लाबुशेन का कैच लपकने की कोशिश में चोटिल हो गए थे. उनके दाएं हाथ की छोटी अंगुली में फ्रैक्चर हुआ है. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) ने एक बयान जारी कर बताया कि एक्सरे में साफ हो गया है कि टॉम लाथम की अंगुली टूट गई है. इससे उबरने के लिए उन्हें कम से कम चार हफ्तों के आराम की सलाह दी गई है. यह चोट उन्हें सिडनी टेस्ट के चौथे दिन लगी जब वह कैच लपकने का प्रयास कर रहे थे.

ट्रेंट बोल्ट के खेलने पर भी संशयटॉम लाथम (Tom Latham) के बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड को एक और झटका लग सकता है. टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) भी फिट होने की जद्दोजहद में जुटे हैं. बोल्ट के हाथ में चोट है और इसी की वजह से वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में भी हिस्सा नहीं ले सके थे. वे बल्लेबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क की गेंद लगने से चोटिल हो गए थे. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया है कि ट्रेंट बोल्ट भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उपलब्‍ध हो भी सकते हैं और नहीं भी.

ऑस्ट्रेलिया से मिली थी न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के अनुसार, ट्रेंट बोल्ट दाएं हाथ में फ्रैक्चर के चलते फिलहाल आराम कर रहे हैं और इस हफ्ते के अंत तक गेंदबाजी शुरू कर देंगे. हालांकि इसी महीने भारत के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज में वे खेल भी सकते हैं और नहीं भी. हम उनकी चोट पर नजर रखे हुए हैं और अगले कुछ हफ्तों में स्थिति और साफ हो जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 20 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!