Home » बेटे-बहू की करतूत … बीमार पिता और मां को कर दिया कमरे में कैद…दरवाजे-खिड़की के सामने खड़ी कर दी दीवार…. वीडियो वायरल…
देश मध्यप्रदेश

बेटे-बहू की करतूत … बीमार पिता और मां को कर दिया कमरे में कैद…दरवाजे-खिड़की के सामने खड़ी कर दी दीवार…. वीडियो वायरल…

मध्य प्रदेश के बैतूल में बहू और बेटे ने अपने बुजुर्ग बीमार माता-पिता को घर में बंधक बना लिया. बुजुर्ग दंपती को खिड़की और दरवाजे के सामने दीवार खड़ी करके कैद कर दिया. इस अमानवीय व्यवहार के बारे में बताते हुए पीड़ित दंपती ने वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल करवा दिया. मामले की जानकारी मिलने पर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी पुलिस बल के साथ बुजुर्ग दंपती के घर पहुंचे और पूरी जानकारी लेने के बाद बहू-बेटे को दरवाजे के सामने बनाई गई दीवार हटाने के निर्देश दिए. साथ ही पुलिस को भी मामले में जांच करने के निर्देश दिए. पुलिस ने भी आरोपी बेटे-बहू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है .
शहर के गंज थाना इलाके स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का यह मामला है. 70 साल की लता भार्गव ने आरोप लगाए हैं कि बेटे जितिन भार्गव और बहू प्राची भार्गव ने दरवाजे के बाहर दीवार खड़ी कर दी है, इससे वह अपने अपने 75 वर्षीय बीमार पति महादेव भार्गव का इलाज नहीं कर पा रही है. बुजुर्ग महिला ने बताया कि बेटा मर्चेंट नेवी में दुबई में पदस्थ है और बहू बैतूल में एक स्कूल की संचालिका है. इसी को लेकर बुजुर्ग महिला पहले कलेक्टर और एसपी के यहां शिकायत दर्ज कराई थी. फिर अपनी हालत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.
कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी का कहना है कि बैतूल के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक घर है. जहां पर बहू और सास-ससुर के बीच विवाद है. बहू ने दरवाजे को बंद कर दिया है. अंदर बुजुर्ग दंपती बहुत ही दयनीय हालत में है. लंबे समय से ससुर का इलाज नहीं हो पा रहा है. निर्देश दिया है कि जो अवैध निर्माण किया गया है, उसे तत्काल हटाया जाए और बुजुर्ग दंपती के साथ प्रताड़ना की जांच की जा रही है.
पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को संज्ञान लेते हुए मौके पर जाकर निरीक्षण किया. इस दौरान पाया गया कि प्रार्ची भार्गव ने अपने सास-ससुर के कमरे के सामने दीवार बना दी है जिससे उनका बाहरी संपर्क नहीं हो पा रहा था और न ही दंपती इलाज कराने जा पा रहे थे. पुलिस ने लता पति महादेव भार्गव की रिपोर्ट पर धारा 342, 506, 294, 34 के तहत प्राची भार्गव एवं जितिन भार्गव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.
पीड़ित बुजुर्ग महिला लता भार्गव का कहना है कि घर के मुख्य दरवाजे के सामने दीवार खड़ी कर दी है जिससे बीमार पति को इलाज के लिए नहीं ले जा पा रहे हैं. बाजू में छोटा-सा दरवाजा है लेकिन उसमें से व्हीलचेयर नहीं निकलती है. बेटे-बहू बहुत ज्यादती कर रहे हैं. इसको लेकर वीडियो वायरल किया और कलेक्टर एसपी के यहां शिकायत की.
नेवी मर्चेंट में पदस्थ बेटे जितिन भार्गव का कहना है, यह सब मेरे परिवार की सुरक्षा को लेकर था. मेरी माता जी गलत व्यवहार कर रही थीं और गलत लोगों से संबंध रख रही थीं, जिसके कारण मेरी बेटी और परिवार को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, इसलिए मैंने दीवार खींचकर अपना रास्ता अलग किया है. मैंने अपने माता-पिता को कैद नहीं किया है. वहां पर निकलने के लिए एक और रास्ता है.
स्कूल संचालिका बहू प्राची भार्गव का कहना है, हम लोगों को बुजुर्गों के लिए बने कानून के नाम पर डराया जाता है, धमकाया जाता है, प्रताड़ित किया जाता है. हमारे पति विदेश में नौकरी करते हैं और बाहर रहते हैं. आज हम अपने घर में सुरक्षित नहीं हैं. (aajtak.in)

Cricket Score

Advertisement

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
0
Recovered
0
Deaths
0
Last updated: 21 minutes ago

Advertisement

error: Content is protected !!